Soft Toys of Indian Prime Minister Modi Being Sold On Amazon India

0
341
Share on Facebook
Tweet on Twitter
नरेंद्र भाई मोदी. देश के प्रधानमंत्री. चुनाव प्रचार में थ्री-डी अवतार में नज़र आए. अब उनका एक सॉफ्ट टॉय मार्केट में आया है, ब़डा क्यूट सा.
टिकल्स नाम की एक कंपनी है जो बच्चों के खिलौने बनाती है. उसने अमेज़न की इंडियन साइट पर इस सॉफ्ट टॉय का इश्तेहार लगाया. भगवा कुर्ता है और सफेद जैकेट पहने हैं. बाल और दाढ़ी पूरी सफेद और सुंदर सा चश्मा. अब जिसे प्रधानमंत्री से मिलने की ख्वाहिश हो, और न मिल पा रहा हो, तो खिलौने को कलेजे से सटाकर सो सकता है.
लेकिन जब हमने इसे खंगालना शुरू किया तो मालूम चला कि जिस अमेज़न की साइट के जिस वेबपेज पर इस प्रोडक्ट की जानकारी थी, वो हटा लिया गया है. वो पेज अब एक ‘Functioning page’ नहीं रहा.
इसकी एक वजह ये हो सकती है, मोदी टॉय के साथ लिखा डिस्क्रिप्शन.  डिस्क्रिप्शन इस तरह है:
ये सॉफ्ट टॉय आपके बेडरूम को आनंद से भर देगा. और सबसे अच्छे मटीरियल से बना ये सॉफ्ट टॉय कई फ़ीचर्स लिए हुए है. साथ ही इससे बच्चों में जंगली जानवरों के प्रति प्यार बढ़ेगा. और बच्चे जानवरों के बारे में और भी कुछ कुछ जान पायेंगे. इसमें नॉन-टॉक्सिक मटीरियल है और फिलिंग ऐसी है कि आप इसे बांहों में भरे रहेंगे. खेलने के लिए 3-6 साल की उम्र के बच्चों के लिए मुफ़ीद.
इस डिस्क्रिप्शन किसी गलती की पैदाइश लगता है. शायद कॉपी-पेस्ट के चक्कर में दूसरे खिलौने का डिस्क्रिप्शन इसमें पेस्ट कर दिया गया. बाद में कंपनी को भूल समझ आई होगी और चूंकि मामला प्रधानमंत्री से जुड़ा है, तो संभव है इसी वजह से इसे हटा लिया गया हो.

लल्लन बड़ा खुश है क्योंकि…

लेकिन खिलौने से आप उत्साहित हो सकते हैं. नरेंद्र मोदी के ‘जबरा फैन’ जिन्हें इंटरनेट पर ‘भक्त’ कहा जाता है, वे मोदी जी के गले लगाने की तसल्ली महसूस कर सकते हैं. केजरीवाल जी का भी इससे भला ही होगा. हर प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले वो ये खिलौना सामने रखकर अपने आरोपों की प्रैक्टिस कर सकते हैं. राहुल बाबा को भी खेलने के लिए एक बबुआ मिल जायेगा. हम देशवासी भी प्रधानमंत्री को उनके विदेश दौरों के समय कम मिस करेंगे. हालांकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये खिलौना भी बोलेगा या मौन रहेगा? 
Pretty Similar    Source – Thelallantop.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here